Drishti In News

बधाई हो … दृष्टि आई इंस्टीट्यूट

देहरादून को ‘कायाकल्प’ सम्मान

क्रांति मिशन ब्यूरो
देहरादून। बहुत बधाई …. देहरादून स्थित दृष्टि आई इंस्टीट्यूट को हाईजिन, इन्फेक्शन कंट्रोल और साफ-सफाई की बेहतरीन परफामेंस पर भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा कायाकल्प पुरस्कार से नवाजा है। क्वालिटी काउन्सिल ऑफ इंडिया ने दृष्टि के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा गौरव लूथरा को पुरस्कृत किया है।
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन में स्वच्छता को बढावा देने के लिये देशभर में तमाम कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। अस्पतालों में भी साफ-सफाई को लेकर तमाम जागरूकता के काम किये जा रहे हैं। अस्पतालों को साफ-सफाई के साथ-साथ मरीजों को उचित सुविधायें देने को लेकर काम चल रहे हैं। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित दृष्टि आई इंस्टीट्यूट को अस्पताल में बेहतरीन साफ-सफाई (कूडा निस्तारण की सुविधा), हाईजिन, इन्फेक्शन कंट्रोल के मामले में शानदार काम करने पर कायाकल्प पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।
यह सर्टिफिकेट (सम्मान) उन्हें दिया जाता है जो अस्पताल स्वास्थ्य सेवा के छह पैरामीटर पूरे करते हों। अस्पताल स्वास्थ्य के लिये अच्छा हो, जिसमें कूडा निस्तारण की उचित व्यवस्था हो, इन्फेक्शन कंट्रोल करने तथा चिकित्सा संबंधी सभी सुविधायें मौजूद हों। दृष्टि में चिकित्सा सेवा के इन प्रमुख छह पैरामीटर का अक्षरश अनुपालन किया जाता है। दृष्टि का स्टाफ और विजिटर द्वारा सभी स्वास्थ्य, सफाई का उच्च स्तर पर ध्यान दिया जाता है। आपातकालीन स्थिति एवं दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों पर यहां के सभी कर्मचारी, प्रशिक्षु पूरी तन्मयता से इन सभी व्यवस्थाओं का ध्यान रखते हैं। दृष्टि के वरिष्ठ नेत्र रोग विशेषज्ञ डा गौरव लूथरा ने कहा कि उनके संस्थान को पहले Pre – NABH और अब कायाकल्प सर्टिफिकेट मिलना गर्व की बात है।

http://krantimission.com/archives/17769?fbclid=IwAR3enMFNC3PLBx7URZtIfJMNQox4MjzibH7bITUdRtR2m4REnDgiHYyUyuI